जवानों और नक्सलियों के बीच छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद - Dantewada Newssamacharmeripehchan.com

ब्यूरो रिपोर्ट दंतेवाड़ा :- छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर महाराष्ट्र के सी-60 कमांडो की नक्सलियों से मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। जबकी दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र में दंतेवाड़ा डीआरजी व सीआरपीएफ जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं मौके से भारी मात्रा में हथियार और नक्सल सामग्री बरामद की गई है। मारे गए चारों नक्सलियों के शवों के साथ-साथ ऑटोमैटिक हथियार भी जवानों ने बरामद किए हैं।

यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के कोलामार्का के जंगल में मुठभेड़ हुई। जवानों ने जिन चार नक्सलियों को मार गिराया है उनकी पहचान नक्सलियों की तेलंगाना स्टेट कमेटी डीवीसीएम वर्गीश, डीवीसीएम मंगतू, प्लाटून सदस्य कुरसंग राजू व प्लाटून सदस्य वेंकटेश के रूप में हुई है। मौके से जवानों ने एक एके-47, एक कार्बाइन व दो देशी हथियार बरामद किए हैं।

दंतेवाड़ा जिले में जवानों और नक्सलियों से मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

दंतेवाड़ा जिले के किरंदूल थाना क्षेत्र में सर्च पर निकले डीआरजी व सीआरपीएफ के जवानों से नक्सलियों की जबरदस्त मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय ने बताया जवान अभी मौके पर हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद कर लिया है। लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। ताकी चुनाव के दौरान नक्सलियों पर लगाम लगाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *